Job Application Hindi

Application for a Teaching Job in Hindi – शिक्षक नौकरी के लिए आवेदन पत्र


विषय: प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक की भूमिका के लिए आवेदन पत्र

प्रिय {व्यक्ति का नाम},

यह आवेदन पत्र {स्कूल का नाम} में प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक के लिए रिक्ति पद के ले है, जैसा कि आधिकारिक वेबसाइट {पोर्टल का नाम} में विज्ञापित है। कृपया मेरे इसे आवेदन को रिक्त पद के लिए चुने|

मैंने अपनी स्नातक की पढाई एलिमेंटरी एजुकेशन में {कॉलेज का नाम {वर्ष} से समाप्त की है, साथ ही {साल} में राष्ट्रीय स्तर के सीटीईटी को भी पास किया है। मैंने तब से तीन वर्षों तक ग्रेड्स I से III के लिए विभिन्न विषयों के लिए {स्कूल के नाम} में एक शिक्षक के रूप में काम किया है, और युवा व्यक्तियों के आसपास रहने और मेरे मार्गदर्शन को विकसित होने में बहुत आनंद लिया है| मैं उस पद के लिए योग्य हूं जो आपके विधालय की जरुरत है। कृपया इस नौकरी आवेदन पत्र के साथ जोड़े गए मेरे अनुभव और एजुकेशन के दस्तावेजों (डॉक्यूमेंट) को आवश्य देखे जहाँ मेरे बारे में विस्तृत विवरण दी गई है। आप मुझसे {फ़ोन नंबर} और साथ ही इस ईमेल आईडी की सहायता से जुड़ सकते है|

सादर या वार्म्ली
{आपका नाम}
{फ़ोन नंबर}
{ईमेल आईडी}


विषय: XI-XII के लिए {Mention विषय} शिक्षक की भूमिका के लिए आवेदन – 1

विषय: XI-XII कक्षा के लिए {विषय का नाम} शिक्षक की भूमिका के लिए आवेदन पत्र

प्रिय {व्यक्ति का नाम},

में यह आवेदन पत्र आपके विद्यालय के वरिष्ठ माध्यमिक प्रभाग में एक {विषय का नाम} शिक्षक की आवश्यकता/नियुक्ति के लिए बारे में है, विशेष रूप से यह आवेदन पत्र ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिए है। शिक्षक की इस नियुक्ति के बारे में जानकारी मुझे स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त हुई और उसी के लिए आवेदन करना चाहता हूं।

मैं {विश्वविद्यालय का नाम} से {विषय का नाम} में मास्टर्स डिग्री कर रहा हूं और मैंने अपनी बी.एड. की परीक्षा पिछले साल पूर्ण कर ली है।

मैंने इस वर्ष CTET के लिए भी परीक्षा दी हुई है लेकिन अभी इस परीक्षा का नतीजा घोषित होने में कुछ समय बाकी है। हालाँकि मुझे अभी तक किसी स्कूल/विधालय में इस विषय में शिक्षक के रूप में कोई पूर्व अनुभव नहीं है, फिर भी मुझे अपने आप पर विश्वास है कि मैं अनुशासन और अपने बेहतर ज्ञान के साथ इसे संभाल सकता हूँ। इसके अलावा, मैं अपने विधालय में खुद भी एक अच्छा विधार्थी रहा हूं और मुझे अनुशासन के बारे में सही और सटीक ज्ञान है।

मेरा मानना ​​है कि मैं अपनी क्षमताओं के साथ आपके सम्मानित संस्थान/विधालय और उसके छात्रों की सेवा कर सकता हूं। मैं इस आवेदन पत्र के साथ अपना बायोडाटा और कवर लेटर जोड़ रहा हूं ताकि आप इसे मेरे आवेदन का हिस्सा मान सकें और मेरे बारे में अधिक जान सके। मुझे तुम्हारी सही राय का इंतजार रहेगा।

सादर,
{आपका नाम}
फ़ोन: {आपका मोबाइल नंबर}

विषय: XI-XII के लिए {Mention विषय} शिक्षक की भूमिका के लिए आवेदन – 2

प्रिय {व्यक्ति का नाम},

यह आवेदन पत्र या ईमेल आपके विद्यालय के वरिष्ठ माध्यमिक प्रभाग में एक {विषय} के शिक्षक के लिए आवश्यकता के बारे में है, विशेष रूप से ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिए। मुझे इस नियुक्ति की जानकारी आधिकारिक स्कूल की वेबसाइट पर मिली है और उसी के लिए में यह आवेदन करना चाहता हूं।

मेरे पास {विश्वविद्यालय का नाम} से {विषय} में मास्टर्स डिग्री है और मैंने पिछले साल अपनी बी.एड. की शिक्षा भी समाप्त की है| मैंने इसी वर्ष CTET के लिए भी परीक्षा दी है लेकिन मेरा रिजल्ट अभी घोषित नहीं हुआ है। हालाँकि मुझे अभी तक किसी स्कूल में किसी विषय शिक्षक के रूप में कोई पूर्व अनुभव नहीं है, फिर भी मुझे विश्वास है कि मैं अनुशासन को अपने बेहतर ज्ञान के साथ बना सकता हूँ। इसके अलावा, मैं खुद भी एक अच्छा छात्र रहा हूं और मुझे अनुशासन के बारे में सही ज्ञान है। मेरा मानना है कि मैं अपनी क्षमताओं के साथ आपके सम्मानित संस्थान और इसके छात्रों की सेवा कर सकता हूं। मैं इस पत्र (ईमेल) के साथ अपना सीवी और कवर लेटर जोड़ रहा हूं ताकि आप इसे मेरे आवेदन का हिस्सा मान सकें। मुझे तुम्हारी राय का इंतजार रहेगा।

सादर,
{आपका नाम}
फ़ोन: {आपका मोबाइल नंबर}

One Reply to “Application for a Teaching Job in Hindi – शिक्षक नौकरी के लिए आवेदन पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *