How to crack IBPS PO in a Month in Hindi – Study Plan for IBPS PO 2017-18


आईबीपीएस पीओ की परीक्षा की तैयारी कैसे करे – सर्वश्रेष्ठ अध्ययन आईबीपीएस पीओ की परीक्षा के लिए कुछ ही महीनो में कैसे क्रैक करे!

जैसा कि आप सभी जानते हैं, आईबीपीएस पीओ परीक्षा 2017 बहुत तेजी से आ रहा है बैंक पीओ परीक्षा की योग्यता के अपने सपने को पूरा करने के लिए आपके पास केवल कुछ महीने शेष हैं

इस खंड में, हम पूरी महत्वाकांक्षी महीनों के दौरान आपको आईबीपीएस पीओ अध्ययन योजना पर चर्चा करने जा रहे हैं।

आईबीपीएस पीओ परीक्षा कैसे पास करें?

सबसे पहले, मैं पीओ परीक्षा के बुनियादी पेपर पैटर्न से शुरुआत करना चाहता हूं।

ऑनलाइन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती हैं – प्रीलीम और मेन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में उपस्थित होने के लिए प्रीमीम राउंड का अर्हता प्राप्त करना होगा।

परीक्षा पत्र में 5 अनुभाग आते हैं और ये हैं – तार्किक तर्क, मात्रात्मक योग्यता, अंग्रेजी, कंप्यूटर ज्ञान और सामान्य जागरूकता। प्रत्येक अलग सेक्शन में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर, आधिकारिक वेबसाइट परिणाम घोषित करती है।

यहां हमने आपके आईबीपीएस पीओ 2017 को सही दिशा में तैयार करने के लिए आपके लिए स्मार्ट आईबीपीएस पोस्ट अध्ययन योजना तैयार की है। कृपया एक नज़र डालें!

अपने कमजोर क्षेत्रों का विश्लेषण करें और तदनुसार अध्ययन रणनीति तैयार करें

उन क्षेत्रों का पता लगाने की कोशिश करें जिनमें आपको लगता है कि आप कम कुशल हैं। अधिक ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और उन विशिष्ट क्षेत्रों पर खुद को सुधारने के प्रयास करें।

एक सुस्पष्ट शुरुआत के लिए, आपको कागज पर प्रत्येक अनुभाग के सभी महत्वपूर्ण विषयों को प्राथमिकता देना चाहिए। हर दिन प्रत्येक अनुभाग का एक विषय लें और दिन के अंत तक इसे पूरा करें।

जिन विषयों को आपने अपने अंत तक पूरा किया है, उन्हें कुछ विशिष्ट प्रतीक के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए।

लघु ट्रिक्स जानें और अपने अवधारणाओं और बुनियादी बातों को स्पष्ट रखें

आईबीपीएस पीओ योग्यता को बढ़ाने के लिए, आपको प्रत्येक एक अवधारणा के बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए।

इसके अलावा, प्रश्नों को हल करने के लिए छोटी चाल के साथ जाएं, क्योंकि आपको कम समय की अवधि में कई प्रश्नों को हल करना होगा।

संक्षिप्त तकनीक के साथ 24 घंटे में एक बुद्धिमान टेस्ट की तैयारी करें

किसी भी परीक्षा के लिए तैयारी करते समय थोड़े तकनीक का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह अध्ययन के बीच किसी भी इच्छुक को कम समय तक लेने के लिए एक स्वस्थ आदत है।

तो अपने समय को कुशलता से प्रबंधित करें और समय पर अपने अल्पावधि लक्ष्यों को पूरा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *